शराब फैक्ट्री के 250 कर्मचारियों ने 6 मंजिला इमारत पर शुरू किया प्रदर्शन

Published

उत्तर प्रदेश: शाहजहांपुर में शराब फैक्ट्री के ढाई सौ कर्मचारियों ने 6 मंजिला इमारत पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. फैक्ट्री कर्मचारी प्रोडक्शन बंद होने और नौकरी से निकले जाने से नाराज हैं. 6 मंजिला इमारत पर धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं पूरी की गई, तो वह एक-एक करके ऊपर से कूदकर अपनी जान दे देंगे.

फिलहाल जिला प्रशासन कर्मचारियों को नीचे उतरने की प्रयास में जुटा हुआ है. दरअसल, रोजा थाना क्षेत्र के यूनाइटेड स्प्रीट शराब फैक्ट्री प्रबंधन ने प्रोडक्शन बंद कर दिया है. साथ ही लगभग ढाई सौ कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. आज जैसे ही कर्मचारियों के पास बर्खास्त का नोटिस पहुंचा, उसके बाद सभी कर्मचारी शराब फैक्ट्री की 6 मंजिला इमारत के ऊपर चढ़ गए और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. कर्मचारी लगातार 275 दिनों से धरने पर बैठे हुए थे और कंपनी में प्रोडक्शन चालू करने की मांग कर रहे थे.

लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन उनकी मांगे नहीं मान रहा था. आज बर्खास्त के बाद सभी कर्मचारी फैक्ट्री की 6 मंजिला ऊंची इमारत पर चढ़कर धरना प्रदर्शन करने लगे. कर्मचारियों का कहना है कि पिछले कई सालों से वह ब्रांडेड कंपनी की शराब का प्रोडक्शन कर रहे थे. अचानक उनकी बर्खास्त से उनके परिवारों के सामने भी रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर बर्खास्त करने का नोटिस वापस नहीं लिया गया और प्रोडक्शन चालू नहीं किया गया. तो वह एक-एक कर, ऊपर से कूदकर अपनी जान दे देंगे. इसके लिए जिला प्रशासन और फैक्ट्री प्रबंधन जिम्मेदार होगा.

लेखक: इमरान अंसारी