Elon Musk का बेटा निकला हिंदुस्तानी, गर्लफ्रेंड ने इस भारतीय वैज्ञानिक पर रखा नाम

Published

नई दिल्ली/डेस्क: मस्क का बेटा निकला चंद्रशेखर, जी हां क्या आपको पता है दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के एक बेटे का नाम महान भारतीय वैज्ञानिक के नाम पर रखा गया है।

दरअसल इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री (Minister of State for Electronics and Information Technology) राजीव चंद्रशेखर ने गुरुगुवार को ब्रिटेन में हो रहे AI Security Conference, 2023 में भारत को Represent किया। इस दौरान उनकी मुलाकात टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से हुई।

जिसके बाद राजीव ने एक दिलचस्प बात बताते हुए एलन मस्क के साथ एक पोस्ट शेयर की. उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया की एलन मस्क और शिवोन जिलिस के बेटे का मिडिल नेम ‘चंद्रशेखर’ है – जिसका नाम 1983 के nobel physicist professor एस चंद्रशेखर के नाम पर रखा गया है.’

अपने बेटे के नाम का खुलासा करते हुए खुद शिवॉन जिलिस ने भी इसे कन्फीर्म किया है। राजीव चंद्रशेखर के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए शिवॉन जिलिस ने लिखा, “हाहा, हां, यह सच है। हम उसे शॉर्ट में शेखर कहते हैं, लेकिन यह नाम हमारे बच्चों की विरासत और बेमिसाल सुब्रमण्यम चंद्रशेखर के सम्मान में चुना गया था।

बता दें कि एलन मस्क और शिवॉन जिलिस ने शादी नहीं की हैलेकिन दोनों के जुड़वा बच्चे हैं। शिवॉन ऐलिस जिलिस टेक्नोलॉजी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में काम करती हैं। इसके अलावा, वह न्यूरालिंक की डायरेक्टर भी हैं।

लेखक: करन शर्मा