“ईदगाह मस्जिद हटाने तक अन्न ग्रहण नहीं करेंगे”

Published

उत्तर प्रदेश: श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले के वादी दिनेश शर्मा ने आज गिरिराज जी मुखारविंद पर पूजा अर्चना के बाद संकल्प लेते हुए घोषणा कि जब तक विधर्मियों के पाप की निशानी मथुरा ईदगाह मस्जिद नहीं हटेगी, तब तक मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा.

श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के अध्यक्ष दिनेश शर्मा आज सभी पदाधिकारी के साथ गोवर्धन जतीपुरा स्थित मुखारविंद पर पहुंचे. जहां सेवायतों ने विधि विधान से पूजा अर्चना कराई. तत्पश्चात उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्णा की जन्म भूमि से अवैध अतिक्रमण ईदगाह मस्जिद नहीं हटेगी. तब तक में अन्य ग्रहण नहीं करूंगा. इस संकल्प को ठाकुर जी स्वयं पार लगाएंगे. उन्होंने बताया कि भगवान योगेश्वर श्री कृष्ण की कृपा से ही लगभग 3 वर्ष से नंगे पैर रहकर लड़ाई लड़ रहा हूं. संपूर्ण भारतवर्ष के संत महंतों का आशीर्वाद और बृजवासियों के हृदय तल की कामना से 1 दिन न्यायालय के माध्यम से अवश्य पूरी होगी. संपूर्ण भारतवर्ष के संत महंत अखाड़ा परिषद से संपर्क किया जा रहा है. भगवान श्री कृष्ण के मंदिर की लड़ाई अब जन आंदोलन का रूप ले रही है.

विगत तीन दिन की अयोध्या यात्रा बहुत ही सफल रही. मुगल आक्रांताओं ने कई बार मंदिर को तोड़ा. हिंदू धर्मावलंबियों ने समय-समय पर फिर मंदिर का निर्माण किया. लोकतंत्र में अब हम कानून के माध्यम से लड़ाई लड़ रहे हैं. सभी सनातनियों के आराध्य भगवान श्री कृष्ण जन्मभूमि एक दिन अवश्य मुक्त होगी. उन्होंने समस्त बृजवासियों से भगवान श्री कृष्ण के दिव्य मंदिर निर्माण में सहभागिता एवं संकल्पित होने की बात कही.

लेखक: इमरान अंसारी