ये क्या बोल गए नितीश कुमार?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने नीतीश कुमार के विधानसभा में किए गए टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई है। NCW ने मंगलवार को उनकी आक्रामक टिप्पणियों की निंदा की और उनसे देश की महिलाओं से तत्काल माफी मांगने को कहा।

भाजपा की बिहार इकाई ने एक पोस्ट में कहा, ‘देश के राजनीतिक इतिहास में नीतीश कुमार जैसा अभद्र नेता किसी ने नहीं देखा होगा।’ उन्होंने मांग की कि सार्वजनिक स्थानों पर नीतीश कुमार के असंगठित और अश्लील बयानों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

उनके द्वारा किए गए अश्लील टिप्पणियों पर सवाल उठाते हुए कहा गया कि ‘उन्होंने विधानसभा में और विधान परिषद में अश्लील बयान दिए। उन्होंने बिहार विधानसभा में पुरुष और महिला संबंधों का पोस्टमॉर्टम करके अपना चरित्र उजागर किया। महिला सशक्तिकरण के नाम पर उन्होंने अपनी सबसे घटिया सोच का प्रमाण दिया है। वह अब बिहार पर सिर्फ एक बोझ हैं।

नीतीश कुमार ने ऐसा क्या बोला?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को बढ़ावा देने के लिए महिलाओं की शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए बताया कि एक शिक्षित महिला कैसे अपने पति को संबंध बनाने के दौरान रोक सकती है। उन्होंने कहा, “पति के कृत्यों के कारण अधिक बच्चे जन्म लेते हैं।

हालांकि, एक शिक्षित महिला जानती है कि उसे कैसे रोकना है… यही कारण है कि जन्म लेने के मामलों में कमी आ रही है। इस बयान के परिणामस्वरूप, कुछ विधायक हंस रहे थे, जबकि कुछ महिला सदस्यों को यह बयान अजीब लगा।

लेखक: करन शर्मा