मोहम्मद शमी के गांव में स्टेडियम बनाएगी यूपी सरकार, जानिए कितने लागत में बनकर तैयार होगा…

Published

लखनऊ/उत्तर प्रदेश: न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए एक और अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार चित्तूर में एक खेल स्टेडियम बनाने की योजना बना रही है, जहां उनका जन्म हुआ था। इसके लिए एक हेक्टेयर (2.47 एकड़) जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। यह राज्य भर में 20 खेल मैदान बनाने की सरकार की योजना का हिस्सा है।

शमी विश्व कप क्रिकेट श्रृंखला में शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्हें गौरवान्वित करने के लिए, सरकार अमरोहा स्थित शमी के गांव साहसपुर अलीनगर में मिनी स्टेडियम बनाने जा रही है, जहां उनका जन्म और पालन-पोषण हुआ था।

कितनी लागत में बनेगा स्टेडियम?

स्टेडियम को पांच करोड़ रुपये की लागत से बनाने की योजना है। उम्मीद है कि शमी के माता-पिता इसकी आधारशिला रखेंगे। स्टेडियम में ओपन एयर जिमनेजियम और रनिंग ट्रैक जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

अमरो के डीएम राजेश कुमार त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री के विचार के लिए एक मसौदा योजना भेजी गई है और एक बार मंजूरी मिलने और धन आवंटित होने के बाद, स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। हालांकि, शमी का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था, लेकिन वह स्थानीय प्रतियोगिताओं में पश्चिम बंगाल राज्य के लिए खेलते रहे हैं।