एक साल बाद कब्र से निकाला गया कंकाल, फिर कराया पोस्टमार्टम

Published

उत्तर प्रदेश: हरदोई में युवक की मौत के एक साल बाद कोर्ट के आदेश पर कब्र खोदकर उसका कंकाल निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. दरअसल, पति की मौत के बाद पत्नी द्वारा संपत्ति को बेचकर अपने प्रेमी संग चली जाने के बाद घरवालों को मौत पर संदेह हुआ था. मृतक की बहनों ने अदालत के आदेश पर भाई की हत्या की एफआइआर दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने एक वर्ष बाद कंकाल को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया है.

बेहटा गोकुल में चंदपुर के जावेद की शादी गांव की रुचि के साथ हुई थी. 19 अक्टूबर 2022 को जावेद की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. पुलिस के अनुसार स्वजन ने शव को कब्र में दफना दिया था. परिवार में जावेद की हिस्से की छह बीघा भूमि उसकी पत्नी रुचि के नाम आ गई थी. कुछ दिन बाद रुचि ने भूमि अपनी ननद सोनी, मोनी, रोली को बैनामा कर दी थी. इसके बाद रुचि अपने प्रेमी दिलीप के साथ चली गई थी. रुचि व उसके प्रेमी के जाने पर बहनों को शक हुआ. 27 जुलाई 2023 को जावेद की बहन सोनी ने पत्नी व उसके प्रेमी के विरुद्ध कोर्ट के माध्यम से हत्या की एफआइआर दर्ज करा दी. बहन ने फिर कोर्ट की शरण लेकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी.

कोर्ट के आदेश पर पुलिस के साथ गांव पहुंचे एसडीएम न्यायिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने कब्र से कंकाल खुदवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजयावा. एएसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि एक वर्ष पहले युवक की मौत हुई थी. बहन ने पत्नी व उसके प्रेमी पर हत्या का मामला दर्ज कराया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

लेखक: इमरान अंसारी