साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज

Published

नई दिल्ली/डेस्क: आज दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा होगी। दक्षिण अफ्रीका दौरा 10 दिसंबर को टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के साथ शुरू होगा, जिसके बाद 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच होंगे। आज की घोषणा में सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर होंगी, क्योंकि उन्होंने 2022 में टी20 विश्व कप के दौरान भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच नहीं खेला है।

इस बीच, कोहली भी सफेद गेंद से छुट्टी लेना चाहते है। हार्दिक पंड्या अभी भी अपने टखने की चोट से जूझ रहे हैं, इसलिए रोहित को टी20 में कप्तानी करने के लिए चयनकर्ता कह सकते हैं। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 वह सीरीज होगी जो भारत टी20 विश्व कप 2024 से पहले खेली जाएगी।

जनवरी महीने में, भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों से पहले, तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए अफगानिस्तान को मेजबानी करेगा। इसके बाद, आईपीएल 2024 के समापन के तत्पश्चात, सभी भारतीय खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप के लिए रवाना होने की संभावना है। इसके साथ ही, बीसीसीआई ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ाने का निर्णय लिया है, जिससे अब यह देखना होगा कि क्या रोहित शर्मा टी 20 टीम का नेतृत्व करेंगे या नहीं?

इन तीन खिलाड़ियों पर फंसा है पेंच

रोहित अभी भी सभी फोर्मट्स में भारत के नामित कप्तान हैं। टीम इंडिया का ऐलान साढ़े 4 बजे के बाद होगा। देखा जाए तो अभी के लिए रोहित शर्मा के साथ साथ अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पर पेंच फंसा हुआ है।

लेखक: करन शर्मा