Assembly Elections 2023: परिणामों से पहले ही कांग्रेस मुख्यालय में उत्साह, MP-राजस्थान सहित 4 राज्यों में भेजे गए ‘दूत’

Published

नई दिल्ली/डेस्क: कांग्रेस ने आज 5 राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद अपनी रणनीति तय करने का एलान किया है। इसके अंतर्गत, राजस्थान में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक, और मधुसूदन मिस्त्री को चुना गया है, जबकि तेलंगाना में डीके शिवाकुमार, अजय कुमार, और दीपादास मुंशी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। छत्तीसगढ़ में अजय माकन और रमेश चेन्निथला को भी इस काम के लिए चुना गया है। मध्य प्रदेश में पृथ्वीराज चव्हाण, अधीर रंजन चौधरी, और राजीव शुक्ला भी चुनावी नतीजों के बाद आगे की रणनीति तय करेंगे।

कांग्रेस ने अब तक की 5 राज्यों की चुनावी रणनीति को देखते हुए अपने मुख्यालय में जश्न की तैयारी शुरू कर दी है। नई दिल्ली के 24 अकबर रोड पर कार्यकर्ताओं ने ढोल बजाकर धूमधाम से जश्न मनाने का आयोजन किया है। मतगणना से पहले, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने यह कहा है कि मजबूत संगठन और लोगों की आशा के साथ कांग्रेस को 130 सीटें से कम नहीं मिलेंगी, और कमलनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में लोगों में बीजेपी के खिलाफ नाराजगी है और बदलाव की चाह है। 2018 में 114 सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार कांग्रेस को 130 सीटें मिलेंगी, यह उनका दावा है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज हो रही है। देश में आम चुनाव के लिए काफी कम समय बचा है, और इन राज्यों के चुनावों को सेमीफाइनल मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता में है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ है। इन राज्यों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। वहीं तेलंगाना में के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) इस बार हैट्रिक लगाने की कोशिश में है।

लेखक: करन शर्मा