Telangana Result 2023: तेलंगाना हार के बाद केसीआर के सपनों पर फिरा पानी!

Published

नई दिल्ली: के.चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति ने रविवार को तेलंगाना विधानसभा चुनावों में हार स्वीकार कर ली, जब कांग्रेस ने दिन की शुरुआत में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया और पूरे समय शीर्ष पर बनी रही। हैदराबाद में कांग्रेस के 60 से अधिक सीटों पर बढ़त के बाद जश्न शुरू हो गया है। एक्स को संबोधित करते हुए, पार्टी नेता केटीआर ने कांग्रेस पार्टी को जनादेश जीतने पर बधाई दी और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

सबसे पुरानी पार्टी 65 सीटों पर आगे बढ़ी और सत्तारूढ़ बीआरएस को केवल 40 सीटों पर पीछे छोड़ दिया। भाजपा और एआईएमआईएम क्रमशः 8 और 6 सीटों पर बढ़त के साथ पीछे चल रही हैं। 119 सीटों वाली तेलंगाना विधानसभा में सरकार बनाने के लिए पार्टियों को 60 के जादुई आंकड़े तक पहुंचना होगा।

तेलंगाना हार के बाद केसीआर के सपनों पर फिरा पानी!

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि केसीआर खुद को 2024 में पीएम मोदी के विकल्प और विपक्ष के चेहरे के तौर पर खुद को पेश करने का सपना देख रहे थे। लेकिन अब तेलंगाना की हार ने उन्हें इस रेस में और पीछे धकेल दिया है। दरअसल, देश में बिगड़ रही सांप्रदायिक स्थिति पर शनिवार को 13 विपक्षी दलों ने एक संयुक्त बयान जारी किया था, हैरानी की बात तो ये थी कि इस बयान में केसीआर को शामिल नहीं किया था। लेकिन अब हार के बाद उनकी राष्ट्रीय राजनीति की महात्वाकांक्षाओं पर पानी फिर गया है।