G20 और BJP के भविष्य के कार्यक्रमों को लेकर 26 फरवरी को पार्टी करेगी बड़ी बैठक

Published

इस साल जी-20 की अध्यक्षता भारत कर रहा है। जी-20 के कार्यक्रम में अधिक से अधिक देशवासियों की सहभागिता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही अपील कर चुके हैं। बीजेपी भी G20 को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। इसी कार्यक्रमों की समीक्षा को लेकर के बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 26 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक बुलाई है।

जी-20 के कार्यक्रमों की होगी समीक्षा

26 फरवरी की बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी आने वाले दिनों में G20 को लेकर के चलाए जाने वाले कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। G20 को लेकर के बीजेपी ने देशभर में कार्यक्रम चलाने की तैयारी की है, जिसके माध्यम से पार्टी पूरे देश में अधिक से अधिक पहुंच बना सके। इन कार्यक्रमों के अंतर्गत देशभर में पार्टी विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित साहित्यिक कार्यक्रम, वेबीनार, संगोष्ठी, नुक्कड़ सभा और इससे जुड़े लिटरेचर का वितरण आदि का आयोजन करने जा रही है।

कला और संस्कृति को मिले बढ़ावा

बीजेपी की कोशिश है कि आयोजन में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता मिले और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस भारत की कला और संस्कृति के प्रदर्शन को बढ़ावा देने की अपील को अधिक से अधिक सफल किया जाए। इसके साथ ही G20 को लेकर बीजेपी में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पार्टी के प्रवक्ताओं के साथ बैठक भी की।

चुनाव से भी संबंधित होगा मंथन

पार्टी के महासचिवों की बैठक में राज्यों के चुनावों पर भी चर्चा होगी। इसमें पूर्वोत्तर के राज्यों के चुनाव के साथ साथ आगामी कर्नाटक चुनाव पर भी चर्चा की जाएगी, वहीं त्रिपुरा को लेकर एक प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा। इसके अलावा मेघालय और नागालैंड चुनाव के साथ-साथ पार्टी के 2024 को लेकर तैयारियों पर भी मंथन होगा। इसके साथ ही 160 कमजोर सीटों को लेकर भी पार्टी के कार्यों की समीक्षा होगी।

न्यूज़ रिपोर्ट- दीपक चौबे