मोबाईल गेम खेलने का ऐसा नशा, 15 वर्षीय लड़के ने दी अपनी जान, 14वीं मंजिल से कूदा

Published
Playing Mobile Games Dangerous
Playing Mobile Games Dangerous

Playing Mobile Games Dangerous: दसवीं कक्षा के छात्र को मोबाईल गेम खेलने की लत लग गई। लड़का गेम खेलने का इतना आदि हो गया कि गेम में 14वीं मंजिल से कूदने का टास्क आया। जो उसने फॉलो किया। जिस वजह से उस लड़के की मौत हो गई। यह सनसनी खेज मामला है पिंपरी चिंचवड के किवळे इलाके का है। जहां 26 जुलाई की रात को इस लड़के ने ये कदम उठा लिया।

गेम की वजह से उसके व्यवहार में बदलाव

पिछले 6 महीने लड़के को गेम का लत लगा हुआ था। जिस के बाद वो खुद को बेडरूम में तीन-तीन घंटा बंद कर बैठता था और अकेले ही बातें करता था । आम बच्चे जैसा वो अचानक किचन से चाकू की मांग करने लगा। उस को अलग- अलग टास्क आने आगे। जो वो पूरे करता था। यह बदलाव देखकर मां बाप भी हैरान थे। अतिवृष्टी के चलते 25 जुलाई को स्कूल को छुट्टी थी। उस दिन उसने जमकर ऑनलाइन गेम खेला। काफी बुलाने के बाद वह रात को खाना खाने के लिए बाहर आया।

व्हाट्सएप ग्रुप पर आया मैसेज

खाना खाने के बाद वह फिर से अपने रूम में जाकर बैठा । मां अपने दूसरे बेटे के बुखार के चलते परेशान थी। बुखार कम न होने के कारण मां सोई नहीं थी। तभी एक लड़का सोसाइटी में जख्मी गिरा हुआ है ऐसी जानकारी समिति के व्हाट्सएप ग्रुप पर आई। वह मैसेज पढ़ने के बाद उसको थोड़ी घबराहट हुई। और वह तुरंत बेटे के रूम की ओर दौड़ी लेकिन रूम अंदर से बंद था।

गेम की लत, गई बच्चे की जान

दूसरी चाबी लेकर रूम खोला लेकिन अंदर अपना बेटा नहीं था। मां अपने सोसाइटी में अपने बच्चों की तरफ भागती गई। खून से लथपथ अपने बच्चों को देखकर मां के पैर के नीचे से जमीनी खिसक गई। बच्चों को तुरंत अस्पताल लेकर गए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

टास्क में लिखा था जम्प करो

घर में गेम के कोडिंग की भाषा में लिखे अनेक कागज मिले । उस में घर का नक्शा बनाया हुआ था और गैलरी से जम्प करो, ऐसा टास्क लिखा था। जो उसने फॉलो किया और 14वीं मंजिल से कूद कर पूरा किया। मोबाईल गेम की लत बच्चों के लिए और उस को अनदेखा कर रहे परिजनों की चिंता बढ़ाने वाली घटना है।

यह भी पढ़ें: Heavy landslides in Wayanad: केरल में दो दिन का शोक, केंद्र सरकार ने की घोषणा