Champions Trophy 2025 IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच 1 मार्च को सकता है महामुकाबला, लाहौर में होगी भिड़ंत

Published

Champions Trophy 2025 IND vs PAK: 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 1 मार्च को लाहौर में आयोजित होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इसको लेकर तारीख और स्थान का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना तय हुआ है, लेकिन भारतीय टीम की भागीदारी को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

संभावित मैच शेड्यूल

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। 1 मार्च को भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच लाहौर में होने की संभावना है। टूर्नामेंट का फाइनल 9 मार्च को लाहौर में खेला जाएगा, जबकि 10 मार्च को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है।

सुरक्षा व्यवस्था और आयोजन स्थल

पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने आईसीसी को 15 मैचों का शेड्यूल सौंपा है, जिसमें टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में आयोजित करने की योजना है। लाहौर में सात मैच, कराची में तीन और रावलपिंडी में पांच मैच खेले जाएंगे। लाहौर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे ताकि सभी मैच सुरक्षित तरीके से संपन्न हो सकें।

फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबले

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का पहला मैच कराची में हो सकता है। इसके साथ ही एक सेमीफाइनल मैच रावलपिंडी में और दूसरा लाहौर में आयोजित होने की संभावना है। फाइनल मुकाबला भी लाहौर में ही होगा। भारतीय टीम के सभी मैचों को लाहौर में आयोजित करने का विचार किया जा रहा है।

ग्रुप ए और ग्रुप बी

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दो ग्रुप बनाए गए हैं। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमें होंगी। ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं। यह टूर्नामेंट क्रिकेट प्रशंसकों के लिए रोमांचक मुकाबलों से भरा रहेगा।