नाहन में पुलिस की मौजूदगी में कपड़े की दुकान पर तोड़फोड़, वायरल वीडियो से बढ़ा तनाव

Published

नाहन/हिमाचल प्रदेश: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस की मौजूदगी में एक भीड़ ने कपड़े की दुकान में जमकर तोड़फोड़ की है। वीडियो को एक्स यूजर सचिन गुप्ता (@SachinGuptaUP) ने पोस्ट किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस की उपस्थिति के बावजूद एक गुस्साई भीड़ दुकान में तोड़फोड़ कर रही है और सामान को बाहर फेंक रही है।

पोस्ट में कहा गया है कि यह घटना हिमाचल प्रदेश के नाहन में हुई है, जहां हिंदू संगठनों ने जावेद नामक व्यक्ति की रेडीमेड कपड़ों की दुकान पर हमला किया। बताया जा रहा है कि जावेद ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर कुर्बानी की तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिसमें आरोप है कि वह गाय की बलि दे रहा था। जावेद मूलतः सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है और हिमाचल प्रदेश में दुकान चला रहा था। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कहा कि वे जावेद को हिमाचल प्रदेश में रहने नहीं देंगे। पुलिस इस घटना के बाद से जावेद की तलाश कर रही है।

वायरल वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन यह घटना हिमाचल प्रदेश में बढ़ती हुई सांप्रदायिक और जातीय तनाव को दर्शाती है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश में कई हिंसक घटनाएं हुई हैं, जिनमें अन्य समुदायों और बाहरी लोगों को निशाना बनाया गया है।