खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत, राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर किया हमला

Published

नई दिल्ली: खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। उन्होंने इस घटना को अत्यंत हृदयविदारक बताया और किसान की परिवार के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की। गांधी ने मोदी सरकार को आहंकार के लिए जिम्मेदार ठहराया और किसानों के जीवन की कीमत को नजरअंदाज़ करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि पहले 700 से अधिक किसानों के बलिदान को अहंकार माना गया था और अब फिर से मोदी सरकार ने उनकी जान का दुश्मन बना दिया है। उन्होंने कहा कि इतिहास किसानों की हत्या का हिसाब ज़रूर मांगेगा।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार ने पहले भी कई ऐसी घटनाओं में किसानों की जानें ली हैं, जैसे कि लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचला जाना और मध्य प्रदेश के मंदसौर में भी किसानों की जानें गई थी। उन्होंने मोदी जी के संसद में किसानों के लिए उपयोग किए गए अपशब्दों की भी निंदा की।

गांधी ने अपने ट्वीट में भाजपा सरकार के 10 साल के राज को भी कठोरता से आलोचना की और कहा कि खनौरी बॉर्डर पर हुई घटना भी उनकी नाकामी का प्रमाण है। उन्होंने मोदी सरकार पर ताना कसते हुए कहा कि 10 साल के भाजपा राज में किसानों के लिए सिर्फ ‘पीठ पर लाठी और पेट पर लात’ के समान है।