दानिश अली के खिलाफ BJP सांसदों के पत्रों की लगी झड़ी, लोकसभा स्पीकर से की जांच की मांग

Published

नई दिल्ली: सांसद हरनाथ सिंह यादव के बाद निशिकांत दुबे और रवि किशन ने भी दानिश अली की बदज़बानी और अभद्रता को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र लिखा है। एक के बाद एक कई बीजेपी सांसदों द्वारा दानिश अली पर जांच की मांग को लेकर लिखे जाने वाले पत्रों से यह तो साफ हो चुका है कि बीजेपी ने बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

जिस प्रकार से दानिश अली के खिलाफ एक के बाद एक सांसद पत्र लिख रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि दानिश अली के लोकसभा पटल पर इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल होने के मंसूबे को बड़ा धक्का लग सकता है।

बीजेपी के गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने संसद सत्र के दौरान रमेश बिधूड़ी द्वारा प्रयोग की गई भाषा को अनुचित बताते हुए कहा कि लोकतंत्र के मंदिर में ऐसी भाषा का प्रयोग करना बिल्कुल भी अनुचित नहीं है।

लेकिन दानिश अली पर भी जांच की जानी चाहिए क्योंकि उनके द्वारा भी कई बार सदन में धक्क-मुक्की की गई और असंसदीय भाषा का प्रयोग किया गया है। रवि किशन ने मुझपर भी व्यक्तिगत टिप्पणी की है।

दानिश अली कर चुके हैं व्यक्तिगत टिप्पणी- रवि किशन

सांसद रवि किशन ने अपने इस कथन के साथ पत्र में तारीख और किस विधेयक पर चर्चा की जा रही थी इस बात का भी जिक्र किया है। रवि किशन ने लिखा कि बीएसपी सांसद दानिश अली ने दो बार मेरे खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया था।

जब 9/12/ 2022 को मैं अपना निजी सदस्य विधेयक अर्थात् “जनसंख्या नियंत्रण विधेयक, 2019” सदन में पेश कर रहा था। उस दौरान दानिश अली ने मुझे रोकने की कोशिश की और मेरे खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी की और कहा कि सदस्य सदन में एक निजी सदस्य विधेयक पेश कर रहे हैं।

खुद के 4 बच्चे हैं। इस तरह का गलत व्यवहार अस्वीकार्य है और इसकी आपके सम्मानित कार्यालय द्वारा जांच की जानी चाहिए।

सांसद निशिकांत दुबे ने भी दानिश अली के खिलाफ लिखा पत्र

बता दें कि झारखंड के गोड्डा लोकसभा से सांसद निसिकांत दुबे ने भी लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखा है, जिसमें बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी वाले बायान पर कमेटी बनाकर दानिश अली के खिलाफ जांच करने की मांग की है।

जिस प्रकार बीजेपी की ओर से एक के बाद एक सांसद के द्वारा लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखे जा रहे हैं। उसको देखते हुए लगता है कि कहीं दानिश अली के लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल होने के मंसूबे पर पानी न फिर जाए।

इसे भी पढ़ें:- BJP सांसद हरनाथ सिंह यादव ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कहा- BSP सांसद दानिश अली के द्वारा PM मोदी पर की गई अपमानजनक टिप्पणी की भी जांच हो