अधमरी हालत में सराय काले खां के पास मिली लड़की, रेप का शक, सहेली ने घर से निकाला तो सड़कों पर रही, जानें पूरा मामला

Published

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से एक बार फिर से देश को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां एक 34 वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और बाद में उसे अधमरी हालत में सड़क पर फेंक दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला शुक्रवार (11 अक्टूबर) की सुबह करीब 3:30 बजे का बताया जा रहा है. लेकिन दिल्ली पुलिस ने शनिवार (12 अक्टूबर) को इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि, दिल्ली की सराय काले खां इलाके में अधमरी हालत में मिली पीड़िता को एक राहगीर ने देखा था, जिसके बाद उसने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और उसे एम्स ट्रामा सेंटर ले गई.

दिल्ली पुलिस ने प्रारंभिक जांच के अनुसार, बताया कि महिला के साथ कथित तौर पर किसी दुसरे स्थान पर यौन उत्पीड़न किया गया और उसे दिल्ली के सराय काले खां इलाके में फेंक दिया गया, जो संभवत: राष्ट्रीय राजधानी सबसे व्यस्त इलाका है.

ओड़िशा की रहने वाली है पीड़िता

पुलिस के अनुसार, बलात्कार और फेंकी गई 34 वर्षीय महिला ओडिशा की रहने वाली है. वह करीब एक साल पहले अपना गृहनगर छोड़कर चली गई थी और पीड़िता तब से दिल्ली के कटवारिया सराय में एक अन्य महिला के साथ रही थी. लेकिन पीड़िता को अगस्त में किसी विवाद के कारण घर से जाने के लिए कहा गया था और उसे कई दिनों तक दिल्ली की सड़कों पर रहने के लिए मजबूर किया गया था.

पुलिस ने आगे कहा कि, “पीड़िता स्नातक है और उसे पहले दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जमरूदपुर में देखा गया था, जहां उसने कथित तौर पर एक घर में घुसने की कोशिश की थी. हालांकि, कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है. पुलिस ने यह भी कहा कि महिला ने किशनगढ़ में एक एटीएम बूथ के अंदर रात बिताई.”

‘जांच में सहयोग नहीं कर रही है पीड़िता’- दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अपडेट देते हुए कहा है कि, “पीड़िता लगातार अपना बयान बदल रही है और पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रही है. हमने पीड़िता के माता-पिता को घटना के बारे में सूचित कर दिया है और फिलहाल उसे निगरानी में रखा गया है.”

फिलहाल, आरोपी की पहचान करने के प्रयास जारी हैं, जिसके लिए आसपास के इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.