ईडन गार्डन्स में दिखा रोंगटे खड़े करने वाला दृश्य, 55 हजार लोगों ने एक साथ गाया वंदे मातरम

Published

नई दिल्ली/डेस्क: रविवार को कोलकाता के प्रसिद्ध ईडन गार्डन में एक महत्वपूर्ण मैच खेला गया था, जो वनडे विश्व कप 2023 का हिस्सा था। इस मैच में भारत और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने थे। लेकिन मैच पूरी तरह से एक टीम के पक्ष में रहा।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 327 रनों का लक्ष्य तय किया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम 27.1 ओवर में सिर्फ 83 रन बना सकी और सारे खिलाड़ी आउट हो गए। इससे पहले विराट कोहली ने बड़े ही शानदार तरीके से बैटिंग की और एक शतक बनाया। उन्होंने एक दिवसीय मैच में 49 शतक बनाकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

मैच के दौरान ईडन गार्डन में एक बेहतरीन लाइट शो आयोजित किया गया। इसके साथ ही ‘मां तुझे सलाम’ और ‘वंदे मातरम’ जैसे देशभक्ति गाने भी बजाए गए। इन गानों के साथ 55,000 से अधिक फैन्स ईडन गार्डन्स में हर्षोल्लास से झूम उठे।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराया। जिसमें ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। लाइट शो के दौरान, ईडन गार्डन बहुत रंगीन और जगमगाया हुआ था। साथ ही उत्साही प्रशंसक भी देशभक्ति के गीतों पर उत्साहित होकर डांस करते दिखे।

यह सिर्फ एक मैच नहीं था। यह क्रिकेट, खेल के जज्बे और हर भारतीय के दिल में बसने वाले देशभक्ति के गहरे जज्बे का प्रतीक था, जो क्रिकेट के माध्यम से पैदा होता है।

लेखक: करन शर्मा