यूपी पुलिस के रिश्वत मांगने का नया तरीका आया सामने! वायरल ऑडियो से हुआ खुलासा…

Published

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में रिश्वत मांगने का एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस चौकी इंचार्ज ने तीन किलो आलू की रिश्वत मांगी। इस मामले का ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया, और आरोपी चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र की चपुन्ना पुलिस चौकी के इंचार्ज रामकृपाल सिंह और एक शिकायतकर्ता के बीच हुई बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस बातचीत में चौकी इंचार्ज शिकायतकर्ता से किसी मामले के निपटारे के लिए पांच किलो आलू की मांग कर रहे थे। शिकायतकर्ता की ओर से धंधे की खराब स्थिति का हवाला देते हुए केवल दो किलो आलू देने की बात कही गई, जिसके बाद इंचार्ज ने पांच की जगह तीन किलो आलू की मांग पर सहमति जताई।

चौकी इंचार्ज को ASP ने किया सस्पेंड

इस वायरल ऑडियो के बाद कन्नौज के एसपी अमित कुमार आनंद ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया और मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप दी गई। एएसपी अजय कुमार ने बताया कि इस मामले में चौकी इंचार्ज रिश्वत की मांग को कोड वर्ड में कर रहे थे, और इस ऑडियो के आधार पर उन्हें सात अगस्त को निलंबित कर दिया गया। मामले की जांच अभी भी जारी है।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

इस मामले पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा कि “आलू अब भाजपा राज में घूस लेने का कोड वर्ड बन गया है।” उन्होंने तंज कसते हुए लिखा कि भाजपा के शासन में सब्जी इतनी महंगी हो गई है कि जल्द ही घूस सब्ज़ी के रूप में मांगी जाएगी। अखिलेश यादव अंत में लिखते हैं कि अब भाजपा सोच रही है कि अपने दरोगा जी को बचाने के लिए क्यों न बुलडोजर आलू पर चलवा दिया जाए।