Viral Video: गले में 1000 शिकायती पेजों की माला पहन अजगर की तरह रेंगते हुए कलेक्टर ऑफिस पहुंचा शख्स, देखें वीडियो…

Published

नीमच/मध्यप्रदेश: देश का कोई भी हिस्सा क्यों न हो भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी हर जगह मिल जाते हैं। वैसे तो भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकर के द्वारा अलग-अलग तरह के कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन एमपी के नीमच जिले की जावद विधानसभा के ग्राम कांकरिया तलाई से मुकेश प्रजापति नामक एक व्यक्ति पिछले 7 सालों से कलेक्टर कार्यालय के चक्कर काट रहा है। मजे की बात तो ये है कि मुकेश जनसुनवाई में हर बार आवेदन देने जाता है और उसे हर बार सिर्फ और सिर्फ एक आश्वासन मिलता।

पूर्व सरपंच के खिलाफ जारी है शिकायत

मुकेश अपने गांव से अकेला ऐसा व्यक्ति है, जिसने भ्रष्टाचार की जड़ को अपने गांव (कांकरिया तलाई) से उखाड़ने के लिए मुहिम चलाई है। मुकेश ने अपने गांव के पूर्व सरपंच पर करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। लेकिन 7 सालों में अभी तक इस मामले में हजारों बार शिकायत मिलने के बाद भी प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

इसके बाद जब पानी सर से ऊपर गुजर गया और उसकी शिकायतों को अधिकारी हल्के में लेते हुए कभी को उचित कार्यवाही नहीं, तो मुकेश प्रजापति मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान एक अनोखे अंदाज में पहुचा, और उसके इस अंदाज ने मीडिया और उच्चधिकारियों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

मुकेश के शिकायत करने का तरीका सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है। देंखें वीडियो…

वीडियो में दिख रहा शख्स, जो अगजर की तरह चल रहा है। वह कोई और नहीं मुकेश प्रजापति है, जो अपने गले में 1000 शिकायती पेजों की माला पहनकर रेंगते हुए कलेक्टर ऑफिस अपनी शिकायत लेकर पहुंचा है। अब देखना है कि मुकेशा का शिकायतक करने का ये नया तरीका कितना कारगर साबित होता है।