4 टाइम बम के साथ रंगे हाथों एक युवक गिरफ्तार, STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, नेपाल से कनेक्शन आया सामने

Published

मुजफ्फरनगर/उत्तर प्रदेश: यूपी एसटीएफ की टीम ने मुजफ्फरनगर में शहर कोतवाली क्षेत्र से चार टाइम बम बरामद किए हैं, जिसमें एक आरोपी भी पकड़ा गया है। एसटीएफ के सुपरिंटेंडेंट अभिषेक सिंह ने मामले की पुष्टि की है और बताया है कि टाइम बम मिलने की पुष्टि के बाद जांच की जा रही है।

आरोपी जावेद को गिरफ्तार किया गया है और उससे चार टाइम बोतल बम (आईईडी) बरामद किए गए हैं। जावेद ने पूछताछ में कबूल किया है कि बम खालापार इलाके में रहने वाली एक महिला ने ऑर्डर देकर बनवाए थे। यह टाइम बम मुजफ्फरनगर में ही बनाए जा रहे थे।

जावेद के दादा का पटाखे बनाने का काम था, और उसने दादा से बम बनाना सीखा। इसके बाद उसने यूट्यूब और इंटरनेट के माध्यम से आईईडी बम बनाना सीखा। जावेद की चाची ने उसे अच्छा लड़का बताया है, लेकिन वह नहीं समझती कि उसने इस तरह के कार्यों में कैसे आ गया। जावेद की चाची ने कहा कि उनके घर पर पुलिस ने रेड किया और कुछ सामान ले गई है।

जावेद की चाची ने भी बताया कि जावेद पिछले 15 साल से उनके साथ रहता है और वह बम बनाने का काम नहीं करता है। पुलिस ने जावेद को कैसे पकड़ा और उसके साथ किए गए सामान को लेकर जांच कर रही है। इस मामले में मेरठ से बम निरोधक दस्ता भी शामिल है।

इस संबंध में एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया है कि इससे पहले भी ऐसा मामला सामने आया था और आरोपी की ननिहाल नेपाल में है, जहां उसकी तलाश की जा रही है। जावेद को बम बनाने के आरोप में पकड़ा गया है और जांच जारी है।