आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस से निराश, कांग्रेस को लगा एक और झटका?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: लोकसभा चुनाव से पहले, INDI गठबंधन की समस्याएं बढ़ रही हैं। आम आदमी पार्टी ने असम और पंजाब में अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिससे कांग्रेस के साथ समझौते में कठिनाईयां आ रही हैं। असम में सीट बंटवारे को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच बातचीत चल रही थी, लेकिन अब आम आदमी पार्टी ने तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, जो कांग्रेस के लिए झटका है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। डिब्रूगढ़ से मनोज धनोहर, गुवाहाटी से भावेन चौधरी और सोनितपुर से ऋषि राज आप के उम्मीदवार होंगे।

उन्होंने कहा, ‘हम एक परिपक्व और समझदार गठबंधन के भागीदार हैं और हमें पूरा विश्वास है कि भारतीय गुट इसे स्वीकार करेगा। लेकिन चुनाव जीतना सबसे महत्वपूर्ण है। हम इन तीन सीटों के लिए तुरंत तैयारी शुरू कर रहे हैं।’ पंजाब में भी सीएम भगवंत मान ने कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया है और पार्टी ने 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

बीते दिनों ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी के फैसले से इंडिया गठबंधन के भीतर की दरारें खुलकर सामने आने लगी हैं, जिसका असर भारत गठबंधन पर पड़ रहा है। टीएमसी और आम आदमी पार्टी की कांग्रेस से दूरियां बढ़ती जा रही हैं, जिससे गठबंधन की स्थिति कमजोर हुई है और यह चुनावी जंग और रोमांचक हो रही है।

लेखक: करन शर्मा