आप नेता सोमनाथ भारती का चुनाव आयोग और ईडी पर बड़ा आरोप, बताया भाजपा का एजेंट

Published

नई दिल्ली: सीनियर आप नेता सोमनाथ भारती ने चुनाव आयोग और ईडी पर बड़ा आरोप लगाया है, जिसमें उन्होंने कहा कि ये संस्थाएं भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रही हैं और निष्पक्ष चुनाव को लेकर उनकी मांग को ध्यान में नहीं रख रही हैं।

चुनाव आयोग पर आरोप

सोमनाथ भारती ने कहा, “चुनाव आयोग और ED अब भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। उनका काम निष्पक्षता को ध्यान में रखना है, लेकिन वे अपनी सार्वजनिक कार्यप्रणाली में निष्पक्षता का पालन नहीं कर रहे हैं।”

उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग में पहले तीन सदस्यों की टीम हुआ करती थी, जिसमें माननीय प्रधानमंत्री, मुख्य न्यायाधीश और लीडर ऑफ अपोजिशन हुआ करते थे। लेकिन भाजपा ने मुख्य न्यायाधीश के स्थान पर प्रधानमंत्री के नॉमिनी को चुनाव आयोग में भेज दिया है, जो कि निष्पक्षता के सिद्धांत का उल्लंघन है।

सोमनाथ भारती ने अपने आरोपों को और भी मजबूत करते हुए कहा, “भाजपा ने हमारे सारे सीनियर नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है और मुझे भी प्रचार नहीं करने दे रहे हैं, जो कि निष्पक्षता की दृष्टि से एक गंभीर उल्लंघन है।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस वक्तव्य को संदर्भित करते हुए, उन्होंने कहा, “हम पैदा हुए हैं देश की जनता के लिए और देश के लिए मरने और मिटने के लिए, जिस तरह से भगत सिंह ने अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई लड़ी उसी तरह जो भी व्यक्ति अपने देश से प्यार करता है तानाशाही के खिलाफ लड़ेगा।”