आप पार्टी MLA अमानतुल्लाह खान को ED ने किया गिरफ्तार

Published
Amanatullah Khan

नई दिल्ली/डेस्क: आज सुबह करीब 11 बजे अमानतुल्लाह खान ED ऑफिस पहुंचे थे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आज अमानतुल्लाह (Amanatullah Khan) जांच एजेंसी ED के सामने पेश हुए थे.

यह पूछताछ करीब 9 घंटे चली. ईडी के साथ 9 घंटे की पूछताछ के बाद आम आदमी पार्टी एमएलए अमानतुल्लाह खान को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया.

अमानतुल्लाह खान पर आरोप

अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) पर वक़्फ़ बोर्ड में 32 लोगों की अवैध नियुक्ति करने का आरोप है. अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया. इसके साथ ही उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया है.

अमानतुल्लाह पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग किया है. दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने इस तरह की अवैध भर्ती के खिलाफ बयान जारी किया था.

अमानतुल्लाह के करीबियों के ठिकानों पर कैश मिला

इस मामल में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सितंबर 2022 में अमानतुल्लाह (Amanatullah Khan) से पूछताछ की. इसी के आधार पर ACB ने चार जगहों पर छापे मारे. इस छापेमारी में करीब 24 लाख रुपए कैश बरामद किया. इसके अलावा, दो अवैध और बिना लाइसेंस की पिस्टल भी बरामद की गई है. साथ ही कारतूस और गोला-बारूद भी बरामद किया था.

बाद में अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर किया गया था. उनके खिलाफ सुबूतों और आपत्तिजनक सामग्री के आधार पर गिरफ्तारी की गई थी.

लेखक- वेदिका प्रदीप