आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल का RSS पर हमला, कहा-नेताओं का काम सिर्फ कालीन बिछाने तक सीमित….

Published
AAP supremo Arvind Kejriwal attacks RSS, says-RSS's work is limited to just laying carpets…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह पार्टी में ‘भ्रष्ट’ नेताओं को शामिल कर रही है। शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के आरोपों वाले नेताओं को भाजपा में शामिल करने को लेकर RSS प्रमुख मोहन भागवत से फिर अपने सवाल दोहराए।

मुख्यमंत्री ने पत्र लिख आरएसएस प्रमुख से पूछे थे सवाल

विधानसभा में अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने हाल ही में मोहन भागवत को एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने 4-5 मुद्दों पर RSS प्रमुख से सवाल पूछे थे।
इन में मुख्य सवाल थे….

  • क्या मोहन भागवत मोदी जी के इस फैसले से संतुष्ट हैं कि वे सबसे भ्रष्ट नेताओं को ईडी और सीबीआई के जरिए डराकर भाजपा में शामिल करवा रहे हैं?
  • 27 जून 2023 को प्रधानमंत्री ने कहा कि अजित पवार ने 70,000 करोड़ रुपये का घोटाला किया है और पांच दिन बाद उन्होंने पवार को भाजपा में शामिल करवा दिया और उन्हें उपमुख्यमंत्री बना दिया।
  • 22 जुलाई 2015 को असम में भाजपा ने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा भ्रष्ट हैं और एक महीने बाद वे भाजपा में शामिल हो गए ।

RSS के नेता अब कालीन बिछाते हैं : केजरीवाल

केजरीवाल ने विपक्षी नेताओं के भाजपा में शामिल होने को लेकर RSS पर सवाल उठाया और तंज कसते हुए कहा कि आरएसएस कार्यकर्ताओं का कर्तव्य अब कालीन बिछाने तक सीमित रह गया है। आरएसएस के सदस्य इसे कैसे स्वीकार कर सकते हैं? केजरीवाल ने कहा कि RSS के कार्यकर्ता अब टिकट नहीं पा सकते हैं। उनका काम अब कालीन बिछाने तक सीमित रह गया है। वे एनसीपी नेता, कांग्रेस नेता जो भाजपा में शामिल हो गए हैं, उनके लिए कालीन बिछाते हैं।

-गौतम कुमार