रामपुर की जेल से अपने ननिहाल में शिफ्ट हुए अब्दुल्ला आजम, आम बंदियों की तरह ही सामान्य बैरिक में रखा जाएगा

Published

रामपुर/उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के नेता अब्दुल्ला आजम को आज सुबह रामपुर जेल से हरदोई की जिली कारागार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शिफ्ट कर दिया गया है। अब्दुल्ला आजम की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा। जिला कारागार में भी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। आजम खां की ससुराल हरदोई के बिलग्राम में है इसलिए उनके बेटे अब्दुला आजम अपने ननिहाल वाले जनपद की जिला कारागार में शिफ्ट किया गया है। यहां उन्हें आम बंदियों की तरह सामान्य बैरिक में रखा गया है।

रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनाई थी 7 साल की सजा

दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सात साल की सजा सुनाए जाने के बाद से रामपुर जेल में बंद पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम को हरदोई जिला कारागार में भेजा गया है। रविवार सुबह करीब 8 बजकर 20 मिनट पर अब्दुल्ला आजम को रामपुर पुलिस की सुरक्षा में हरदोई जिला कारागार लाए गए। अब्दुल्ला आजम को हरदोई लाने के दौरान रास्ते में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।

बता दें कि दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने तीन दिन पहले सपा नेता आजम खां, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां को सात साल की सजा सुनाई थी। सजा सुनाए जाने के बाद कोर्ट ने उनको जेल भेजने के आदेश कर दिए थे। जिसके बाद पुलिस ने उनको रामपुर जेल में भेजा था।

हरदोई पहुंचने पर उन्हें जिला कारागार में शिफ्ट किया गया है। रामपुर से आए सीओ संगम लाल ने निर्देशों का हवाला देकर कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

कुछ नहीं बोले अब्दुल्ला आजम

हालांकि, अब्दुल्ला आजम से भी पत्रकारों ने पूछा क्या कुछ कहेंगे, लेकिन अब्दुल्ला आजम ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और पुलिस वैन से उतरकर सीधे कारागार में दाखिल हो गए। प्रभारी जेलर संजय सिंह ने बताया कि सामान्य बैरिक में अब्दुला आजम को रखा गया है विशेष निगरानी आदि की व्यवस्था की है।