भारत-पाक मैच के लिए ACC ने रखा रिजर्व डे, श्रीलंका-बांग्लादेश बोर्ड ने तोड़ी चुप्पी

Published
Image Source: Getty

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 में अब सुपर-4 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। एशिया कप के जितने मैच श्रीलंका में खेले गए है, उन पर बारिश का साया देखने को मिला है। भारत के दोनों ही मैच बारिश से प्रभावित रहे।

अब भारत का सुपर-4 में एक बार फिर से पाकिस्तान के साथ मुकाबला है। यह मुकाबला 10 सितंबर यानी रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा। इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

इससे पहले भी 2 सितंबर को भारत और पाक के मैच को रद्द कर दिया गया था, लेकिन अब 10 सितंबर को होने वाले मैच के लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने रिजर्व डे रखा है। अगर 10 सितंबर को मैच में बारिश खलल डालती है तो मैच को फिर 11 सितंबर को कराया जाएगा।

श्रीलंका-बांग्लादेश बोर्ड ने तोड़ी चुप्पी

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) द्वारा भारत-पाक मैच के लिए रिजर्व डे रखने पर अब श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अब अपनी चुप्पी तोड़ी है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करके लिखा कि, “सुपर 11 एशिया कप सुपर-4 में भारत-पाक मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे जोड़ा गया है जिसने एशिया कप खेलने की कंडीशन को प्रभावी ढंग संशोधित किया है। इस पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए, फैसला सभी चार हिस्सा लेने वाली टीमों और एसीसी की सहमति से लिया गया है।”

वहीं, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करके लिखा कि, “सुपर 11 एशिया कप सुपर-4 के भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए रिजर्व डे 4 टीमों के सभी सदस्य के परामर्श से लिया गया है।” बता दे, 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में दूसरी भिड़ंत होगी।

इससे पहला मैच दोनों टीमों के बीच कैंडी के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में सिर्फ टीम इंडिया ही बल्लेबाजी कर पाई थी।

भारतीय टीम की पारी के बाद बारिश इतनी तेज हुई कि, पाकिस्तान टीम को बल्लेबाजी करने का ही मौका नहीं मिला था। ऐसे में अब दोबारा से ये दोनों टीमें भिड़ने वाली है और एसीसी नहीं चाहता कि, ये मैच भी बारिश की भेट चढ़े।  

लेखक- विशाल राणा