“लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरूर होगी”, राहुल गांधी का बड़ा बयान

Published

नई दिल्ली/डेस्क: इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस पार्टी को एक और नोटिस जारी किया. जिसको लेकर राहुल गांधी ने कहा कि जब सरकार बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरूर होगी. कार्रवाई ऐसी होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की. ये मेरी गारंटी है.

राहुल गांधी ने एक बार फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना एक वीडियो पोस्ट कर कहा है कि जब सरकार बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करनेवालों पर जरूर कार्रवाई होगी। ये मेरी गारंटी है. ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की.

1700 करोड़ का रिकवरी नोटिस

बता दें कि इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस पार्टी को जो 1700 करोड़ का रिकवरी नोटिस भेजा है. यह नोटिस साल 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए भेजा गया है. IT डिपार्टमेंट द्वारा भेजी गई इस नोटिस में टैक्स के साथ ही जुर्माना और और ब्याज भी जोड़ा गया है.

कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार चुनाव से पहले उनके खाते सीज कर रही है. पार्टी के पास चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं है, इसीलिए वह प्रचार में भी पैसा नहीं खर्च पा रही. केंद्र सरकार कांग्रेस को अपंग बनाने की कोशिश कर रही है. हालांकि, आयकर विभाग का कहना है कि वह केवल अपनी रिकवरी कर रहा है और उसने कोई भी खाते फ्रीज नहीं किए हैं.

लेखक: इमरान अंसारी