अफगानिस्तान की जीत ने इन टीमों की कमर तोड़ दी

Published

नई दिल्ली/डेस्क: वर्ल्ड कप के 30वें मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया है। इस जीत से अफगानिस्तान प्वाइंट्स टेबल में अच्छी जगह पर पहुंच गया है। यह उनकी तीसरी जीत है और अब वे प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर हैं। वहीं इस हार के बाद , श्रीलंका अब छठे स्थान पर हैं। अफगानिस्तान की इस जीत ने प्वाइंट्स टेबल में बड़ी खलबली मचा दी है। खासकर, इस जीत से पाकिस्तान के लिए आगे की राहें मुश्किल हो गई हैं।

इस समय, पाकिस्तान की क्रिकेट टीम प्वाइंट्स टेबल पर सातवें स्थान पर है। साथ ही, नीदरलैंड्स आठवें स्थान पर हैं और बांग्लादेश नौवें स्थान पर है। आखिरी पायदान पर इंग्लैंड की टीम है।

अफगानिस्तान की इस जीत ने श्रीलंका की सेमीफाइनल की रेस को बदल दिया है। श्रीलंका इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की ओर बढ़ सकती थी, लेकिन अब उनके लिए समीकरण काफी रोचक हो गया है।

वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल पर अब न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है। इसलिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे और चौथे स्थान की लड़ाई चल रही है। इन दोनों टीमों को अपने आगामी मैचों में जीत हासिल करने की जरूरत होगी। अगर इन्हें आगे बढ़ने के लिए एक या दो मैचों में हार मिलती है, तो उनके प्वाइंट्स में गिरावट आ सकती है।

बांग्लादेश और इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की रेस अब तक अधूरी है। वहीं, अफगानिस्तान और नीदरलैंड्स अपनी प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं और दूसरी टीमों के समीकरण को बदलने की चाहत रखते हैं। अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में उभरते हुए प्रदर्शन किया है और दो बड़ी टीमों को हराने में सफलता प्राप्त की है।

लेखक: करन शर्मा