आखिर एशिया कप 2023 के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान? ये है बड़ी वजह!

Published
Image Source: BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: 30 अगस्त से एशिया कप 2023 का आगाज होने जा रहा है इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है इसलिए टूर्नामेंट के कुछ मैच पाकिस्तान और बाकि मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। इस बार का एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है क्योंकि अक्टूबर में वनडे विश्व कप का भी आगाज होने जा रहा है।

वहीं एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल ने अपनी टीमों का ऐलान पहले ही कर दिया है लेकिन अभी तक टीम इंडिया टूर्नामेंट को लेकर टीम का ऐलान नहीं कर पाई है। फैंस को इंतजार है कि आखिर कब भारतीय टीम का ऐलान होगा?

बुमराह को लेकर हुई देरी

जानकारी के अनुसार एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान न होने का कारण जसप्रीत बुमराह है। दरअसल टीम के चयनकर्ताओं को जसप्रीत बुमराह की वापसी का इंतजार था। बुमराह ने टीम इंडिया में लंबे समय के बाद वापसी की है।

चोट के चलते बुमराह काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे लेकिन अब उनको आयरलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया है अब देखने वाली बात होगी बुमराह इस सीरीज में कितनी जल्दी अपनी पुरानी लय को पकड़ पाते है।

आयरलैंड के खिलाफ भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है इस सीरीज में बुमराह को टीम का कप्तान भी बनाया गया है। इस सीरीज में अगर बुमराह पुरी तरह से फिट रहे तो फिर उनको एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया जाएगा।  

श्रीलंका-अफगानिस्तान टीम का भी नहीं हुआ ऐलान

भारत के अलावा श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमों का भी ऐलान नहीं हो पाया है। रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम का ऐलान 20 अगस्त तक हो सकता है। क्योंकि बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह को न केवल एशिया कप बल्कि वनडे विश्व कप के लिए भी तैयार करना चाहती है। इसलिए बीसीसीआई टीम की घोषणा को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती है।

लेखक- विशाल राणा