आखिर दूसरे मैच में रोहित-विराट को क्यों किया गया बाहर? कोच द्रविड़ ने किया खुलासा

Published

इन दिनों भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां फिलहाल दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज में दोनों टीम एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर है।

अब सीरीज का तीसरा मैच काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीत जाएगी वो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को खेला गया था इस मैच में भारतीय टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

दूसरे मैच में नहीं खेले रोहित-विराट

दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को बाहर बैठाया गया था जबकि उनकी जगह संजू सैमसन और अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी। रोहित और विराट के बाहर बैठने से फैंस काफी हैरान थे लेकिन मैच के बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि आखिर उन्होंने क्यों ये फैसला किया।

राहुल द्रविड़ ने कहा, “हम अलग-अलग खिलाड़ियों को ट्राई कर रहे थे। हम उन लोगों को मौका देना चाहते थे ताकि सबसे खराब स्थिति में भी उनके पास गेम टाइम हो। इससे हमें कुछ खिलाड़ियों के लिए फैसला करने का अवसर मिलता है।”

महज 181 पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया

दूसरे मैच में टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई थी और टॉस हारकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 40.5 ओवर में महज 181 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली। ईशान के अलावा शुभमन गिल ने 34 रनों की पारी खेली। इस मैच में अक्षर पटेल और संजू सैमसन को मौका मिला लेकिन वे इस मौके को भुना नहीं पाए।

रिपोर्ट- विशाल राणा