IND vs SL T20I 2024: राहुल द्रविड़ के बाद अब गौतम गंभीर के साथ कोचिंग में श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया का नया अध्याय शुरू, शुभमन गिल हो सकते हैं कप्तना!

Published

IND vs SL T20I 2024: टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के साथ गौतम गंभीर का कोचिंग कार्यकाल शुरू होने जा रहा है। गंभीर ने मुख्य कोच की भूमिका संभालते ही एक्शन मोड में कदम रख दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम की घोषणा बुधवार को हो सकती है। टीम के कप्तान और सपोर्टिंग स्टाफ को लेकर गंभीर ने बीसीसीआई को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं।

टी20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद भारतीय टीम में बदलाव का दौर शुरू हो चुका है। शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया। अब टीम का अगला मिशन श्रीलंका दौरा है, जहां तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है।

रोहित शर्मा के बाद सूर्यकुमार यादव संभाल सकते हैं टीम की कमान!

इस दौरे के साथ गौतम गंभीर का बतौर मुख्य कोच कार्यकाल भी शुरू होगा। सूत्रों के अनुसार, इस दौरे के लिए टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी जा सकती है। टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी 20 से संन्यास का ऐलान किया था, जिसके बाद टीम इंडिया को नए कप्तान की तलाश है।

हालांकि, हार्दिक पांड्या इस रेस में सबसे आगे थे, लेकिन उनकी इंजरी की समस्या के कारण सूर्यकुमार यादव को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। सूर्यकुमार पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व किया था।

श्रीलंका में 6 मैच खेलेगी टीम इंडिया

श्रीलंका दौरे की शुरुआत 26 जुलाई से तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के साथ होगी। तीन टी20 मैच पल्लेकेले में जबकि तीन वनडे मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। गौतम गंभीर के लिए यह दौरा बतौर भारतीय कोच पहला दौरा होगा, जिन्हें हाल ही में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद टीम इंडिया का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।