कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तार के बाद, नूंह में फिर इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

Published

नई दिल्ली/डेस्क: नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट सेवाओं को 16 सितंबर रात 12 बजे तक बंद कर दिया गया है. उनकी गिरफ्तारी के बाद, जिले की सुरक्षा में इजाफा किया गया है.

मामन खान को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था और इसके बाद से ही नूंह जिले में सुरक्षा को मजबूत किया गया था. उनके गिरफ्तार होने के बाद, नूंह में तनाव, हिंसा, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को होने वाले नुकसान की आशंका के चलते धारा 144 लागू की गई है.

इसके अलावा, भड़काऊ सामग्री और झूठी अफवाहों के प्रसार की आशंका के साथ ही इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. लोगों को सरकार के आदेशों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है. इसके अलावा, शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय की जुम्मे की नमाज को घरों में ही अदा करने का निर्देश जारी किया गया है.

नूंह हिंसा का पिछला मामला 31 जुलाई को हुआ था, जब ब्रजमंडल यात्रा को रोकने की वजह से हिंसा फैली थी. इस हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें होमगार्ड के दो जवान भी शामिल थे.

इसके बाद भी काफी दिनों तक जिले में धारा 144 लागू की गई थी और इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा गया था. नूंह हिंसा के बाद पुलिस ने कई कदम उठाए हैं और दोषियों की गिरफ्तारी की कार्रवाई जारी है.

लेखक: करन शर्मा