दूसरे वनडे में हार के बाद पूर्व दिग्गज ने भारतीय खिलाड़ियों को लगाई लताड़

Published
फोटो सौ. @BCCI

नई दिल्ली: भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां पहले दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई। टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की थी वहीं, अब दोनों टीमों के तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।

लेकिन दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की। जिसके बाद अब दोनों टीमों सीरीज में 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। सीरीज का आखिरी और फाइनल मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा जो भी टीम इस मैच को जीत लेगी उसके नाम ये सीरीज हो जाएगी।

कपिल देव ने खिलाड़ियों को लगाई लताड़

सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम को 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को जमकर लताड़ लगाई है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और साल 1983 में भारत को पहली बार वनडे विश्व कप का चैंपियन बनाने वाले कपिल देव ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, ‘कई बार ऐसा होता है कि ज्यादा पैसे आते हैं, तो उसके साथ अहंकार भी आता है। इन क्रिकेटर्स को लगता है कि उन्हें सब-कुछ आता है। यही बड़ा अंतर भी है।’

दूसरे वनडे में मिली 6 विकेट से हार

दूसरे मैच के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को बाहर बैठाया गया था, जबकि उनकी जगह संजू सैमसन और अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया था और टीम की कमानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी। इस मैच में भारतीय टीम 40.5 ओवर में महज 181 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इस मैच में भारत की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 55 रनों की पारी खेली। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम ने इस मैच को 36.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था।

रिपोर्ट- विशाल राणा