बैठक में CM हेमंत सोरेन ने किया खुलासा, बोले – नहीं दूंगा CM पद से इस्तीफा

Published
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

नई दिल्ली/डेस्क: झारखंड में सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने साफ कर दिया है कि वे इस्तीफा नहीं देने वाले हैं. राज्य में ऐसी चर्चा चल रही थी कि सीएम पद से सोरेन इस्तीफा दे सकते हैं, उनकी जगह उनकी पत्नी या फिर किसी दूसरे नेता को वो पद दिया जा सकता है. लेकिन JMM ने अपनी बैठक में कई विकल्पों पर मंथन किया है और सीएम के इस्तीफे देने की बात को खारिज कर दिया है.

अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड और राजस्थान में बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है. ईडी की रेड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार सहित एक कलेक्टर और एक डीएसपी का ठिकाना भी शामिल है. जांच एजेंसी के अचानक हुए इस एक्शन से झारखंड की सियासत में हड़कंप मच गया है. बता दें कि एक दिन पहले ही सीएम सोरेन ने ईडी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया था.

झारखंड के रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सत्तारूढ़ दलों के विधायकों के साथ बैठक खत्म हो गई है. सीएम सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा नहीं देने का फैसला लिया है. बैठक के बाद कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि मीटिंग में 43 विधायक थे और जो बात सामने आई है वो ये कि आज भी हेमंत सोरेन सीएम हैं और आने वाले दिनों में भी वो ही सीएम रहेंगे.

दरअसल ईडी की ओर से जमीन घोटाला मामले में सातवां समन मिलने के बाद से ही इस बात की चर्चा हो रही थी कि सोरेन इस्तीफा देंगे और अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम बनाएंगे. हालांकि, सोरेन ने इस्तीफा नहीं दिया.

लेखक: इमरान अंसारी