Afzal Ansari News: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी को कोर्ट से मिली राहत, इलाहाबाद कोर्ट ने रद्द की सजा

Published
Afzal Ansari News
Afzal Ansari News

Afzal Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी को कोर्ट से राहत मिल गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगस्टर मामले में अफजाल अंसारी को दी गई 4 साल की सजा को रद्द कर दिया है।इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजीपुर की ट्रायल कोर्ट के फैसले को पलट दिया है। सजा रद्द होने से अफजाल अंसारी की संसद की सदस्यता कायम रहेगी। हाईकोर्ट द्वारा लिए गए आज के फैसले से उनकी संसद की सदस्यता पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

पिछले साल कोर्ट ने सुनाई थी सजा

यह फैसला जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच सुनाया। बता दें कि इस मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने 4 जुलाई को अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया था। गैंगस्टर मामले में अफजाल अंसारी को साल 29 अप्रैल 2023 को 4 साल की सजा सुनाई गई थी। 4 साल की सजा होने की वजह से अफजाल अंसारी को जेल जाना पड़ा और उनकी संसद की सदस्यता निरस्त हो गई। लेकिन सुप्रीम कोर्ट द्वारा सजा पर रोक लगाए जाने की वजह से अफजाल की सदस्यता बहाल हो गई थी।

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आईपी सिंह ने किया ट्वीट

अफजाल अंसारी को कोर्ट से राहत मिलने पर समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आईपी सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर कहा, “सत्यमेव जयते। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने समाजवादी पार्टी के सांसद श्री अफजाल अंसारी को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। गैंगस्टर मामले में अफजाल अंसारी को बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट के फ़ैसले को रद्द किया। गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने 4 साल की अफजाल जी को सजा सुनाई थी।”