Agra Digital Arrest News: डिजिटल अरेस्ट बना जानलेवा, शिक्षिका की हुई मौत!

Published
Agra Digital Arrest News

Agra Digital Arrest News: डिजिटल अरेस्ट की घटना दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही हैं। एक घटना आगरा से सामने आई है जहां एक महिला की मौत तक हो गई। आगरा में डिजिटल अरेस्ट के चार घंटे बाद एक सरकारी टीचर की मौत हो गई है। दरअसल, जालसाजों ने पुलिसकर्मी की डीपी लगा कर एक शिक्षिका (58 वर्षीय) को अपना शिकार बनाया। घटना के 4 घंटे बाद महिला को अटैक आया और उसकी मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला?

बता दें, एक शिक्षिका (58 वर्षीय) को व्हाट्सएप कॉल आया। व्हाट्सएप कॉल में पुलिसकर्मी की डीपी लगी हुई थी। कॉल पर जालसाजों ने शिक्षिका से बोला कि “आपकी बेटी गलत काम में पकड़ी गई है। एक लाख रुपए भेजो। जिसके बाद शिक्षिका ने अपने बेटे को घटना की पूरी जानकारी दी। तब पता चला कि मामला फर्जी है।

वहीं, जब महिला डिजिटल अरेस्ट की घटना के बाद अपने घर पहुंची, तो 4 घंटे के बाद शिक्षिका को हार्ट अटैक आया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। माना जा रहा है कि जालसाज के टॉर्चर और सदमे के कारण महिला की मौत हुई है। बता दें, यह मामला थाना जगदीशपुरा के सुभाष नगर का है। शिक्षिका का नाम मालती देवी था और वह कन्या पाठशाला अछनेरा में तैनात थी।

कैसे होती है साइबर ठगी?

Agra Digital Arrest News– सबसे पहले आपके पास एक कॉल आता है। जिसमें वह अपने आपको सरकारी अधिकारी होने का दावा करता/करती है। साथ ही वह आपको किसी फर्जी काम में लिप्त होने को लेकर ऑनलाइन माध्यम से डराता/डराती है। ऐसे में अगर आप उनके शिकार हो जाते हैं तो वे आपको डरा धमका कर लाखों की ठगी कर लेते हैं। इससे बचने के लिए आपको इस तरह की कॉल का जवाब नहीं देना है। साथ ही पुलिस को मामले की जानकारी देनी है। ताकि पुलिस इस तरह के ठगों पर कार्रवाई कर सके।

यह भी पढ़ें- Mumbai Crime News: नाबालिग बेटी ने खोली हैवान पिता की पोल, पिछले पांच साल से कर रहा था दरिंदगी