Instagram पर जल्द मिलेगा AI चैटबॉट का फीचर, जानिए यूजर्स कैसे ले सकंगे इसका लाभ…

Published

नई दिल्ली: AI जब से इंडिया में लॉन्च हुआ है, तभी से लोगों में इसको लेकर काफी एक्साइटमेंट देखने को मिल रहा है। ऐसी कई कंपनियां हैं, जो AI को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ रही हैं, ताकि वो अपने यूजर्स को सरप्राइज कर सकें। क्योंकि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो बहुत ही तेजी से डेवलप हो रहा है। ऐसे में Instagram है कि अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कोई मौका छोड़ना नहीं चाहता है।

मिली जानकारी के अनुसार, खबर है कि इंस्टाग्राम आर्टफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ने की योजना बना रहा है। जिसको लेकर रिवर्स इंजीनियर एलेसेंडरो पालूजी ने इंस्टग्राम के अपकमिंग फीचर की स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

जल्द रिलीज होगा AI टूल

बता दें कि मेटा ने अभी तक इंस्टाग्राम में आने वाले एआई टूल की लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन इस बाते के कयास लगाएं जा रहे हैं कि आने वाले समय में AI फीचर को सभी यूजर्स के लिए खोल दिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि ये खास फीचर लोगों के सवालों के जवाब और उनसे संबंधित राय देने में सक्षम होगा। साथ ही ये उन लोगों के लिए भी यूजफुल होने वाला है। जिन लोगों को टाइपिंग करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

मेटा AI से पहले Template Browser को कर चुका है ऐड

AI को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ने वाली इंस्टाग्राम पहली कंपनी नहीं है। इससे पहले स्नैपचैट AI को अपने प्लेटफॉर्म के साथ जोड़ चुकी है। उम्मीद है कि इंस्टाग्राम पर भी स्नैपचैट की तरह ही चैटबॉट मिलेगा। हाल ही में मेटा ने AI के अलावा Template Browser नाम का एक फीचर ऐड किया था। इस ब्राउजर से यूजर को यह फायदा हुआ है कि वे अपनी रील के लिए ट्रेंडिंग टेमप्लेट खोज सकते हैं। लेकिन AI के आने के बाद ये सब और भी आसान हो जाएगा।