औरंगाबाद के नाम बदलने पर AIMIM के सांसद ने दे डाली धमकी, राज ठाकरे क्या बोले?

Published

महाराष्ट्र के दो शहरों औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदल दिया गया। शुक्रवार को केंद्र सरकार ने इन शहरों के नामांतरण के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी। वहीं इस इस फैसले के बाद राजनीतिक गलियारों में भी सियासत गरमा गई है। बता दें कि पहले भी औरंगाबाद के नाम बदले जाने के लिए कई बार प्रयास किया जा चुका है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिंदे सरकार के नेतृत्व में हमने यह काम कर दिखाया।

हमारे शक्ति प्रदर्शन के लिए करें इंतजार

AIMIM के सांसद इम्तियाज जलील ने इस फैसले पर आपत्ती जताई है। AIMIM सांसद ने महाराष्ट्र सरकार से धमकी भरे लहजे में कहा, कि यह शहर हमारा था और हमारा ही रहेगा। अब औरंगाबाद के लिए हमारे शक्ति प्रदर्शन का इंतजार कीजिए। इम्तियाज जलील ने कहा कि हम इस फैसले की निंदा करते हैं। इसके खिलाफ हम लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमारे शहर के नाम पर राजनीति करने वाली इन ताकतों के हराने के लिए औरंगाबादियों तैयार हो जाओ। हमारे इस प्यारे शहर के लिए एक विशाल मोर्चा खड़ा किया जाएगा।

राज ठाकरे ने केंद्र सरकार का जताया आभार

औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहर के नाम बदले जाने पर मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) नेता राज ठाकरे ने केंद्र सरकार को धन्यवाद कहा। राज ठाकरे ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र सरकार के औरंगाबाद का नाम छत्रपति संभाजीनगर और उस्मानाबाद का धाराशिव किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए भारत सरकार को हृदय से धन्यवाद।