एयर इंडिया एक्सप्रेस ने वापस लिया टर्मिनेशन लेटर, 25 क्रू मेंबर्स काम पर वापस

Published
air india express
air india express

Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने क्रू मेंबर्स के सदस्यों के साथ समझौता कर लिया है। एयरलाइन की तरफ से 25 क्रू मेंबर्स को भेजे गए टर्मिनेशन लेटर को वापस लेने पर सहमति जताई गई है। वहीं, एयरलाइन के क्रू मेंबर्स ने भी अपनी हड़ताल वापस ले ली है।

क्रू मेंबर और प्रबंधन सदस्यों की मीटिंग मुख्य श्रम आयुक्त यानी सीएलसी के कार्यालय में आयोजित की गई थी। इस बैठक में एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य अधिकारी के साथ-साथ 4 अन्य लोग और 20 से ज्यादा वरिष्ठ क्रू मेंबर शामिल थे।

25 क्रू मेंबर्स की बर्खास्तगी रद्द

एयर इंडिया एक्सप्रेस और चालक दल की बैठक के बाद भारतीय मजदूर संघ के सचिव गिरीश चंद्र आर्य ने कहा कि, सीएलसी ने हमें एयर इंडिया एक्सप्रेस संकट में सुलह की कार्यवाही के लिए बुलाया था। चालक दल के सभी समस्याओं पर बात की गई। 25 क्रू मेंबर्स की बर्खास्तगी रद्द कर दी गई है। सभी क्रू मेंबर्स तत्काल प्रभाव से ड्यूटी पर रिपोर्ट करेंगे। किसी अन्य मुद्दे पर बात करने के लिए 28 मई को एक और बैठक की जाएगी।

क्या है मामला

केबिन क्रू ने मंगलवार शाम को सामूहिक रूप से बीमार होने की रिर्पोट करना शुरू कर दिया था। जिसकी वजह से अगले तीन दिनों में 175 उड़ाने रद्द कर दी गई। एयरलाइन ने बुधवार को 25 कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर जारी कर दिया। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बुधवार (8 मई) को असुविधा के लिए माफी भा मांगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस मामले को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस से एक विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा था और साथ ही इस समस्या का तुरंत समाधान करने के लिए कहा था। वहीं एयर इंडिया और विस्तारा गुरूवार (9 मई) को फंसे हुए यात्रियों की सहायता करने लिए आगे आए।

लेखक:- रंजना कुमारी