AIR India के बाद अब INDIGO की फ्लाइट को भी मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी एजेंसियां

Published
Air India

Air India: मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को आज (14 अक्टूबर) बम से उड़ाने की धमकी मिली. जिसके बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई. Air India के विमान को तुरंत दिल्ली की ओर डायवर्ट कर सुरक्षित लैंड करा लिया गया है.

लैंडिंग के बाद विमान में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि अभी बम के मिलने की सूचना नहीं है. वहीं, उड़ान को 15 अक्टूबर की सुबह के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है.

इंडिगो को भी मिली धमकी

वहीं, इंडिगो की दो फ्लाइट्स को भी बम से उड़ाने की धमकी दी मिली। दोनों फ्लाइट्स मुंबई से जेदाह और मक्सत जा रही थीं. बता दे कि फ्लाइट 6e 1275 मुंबई से मस्कत जा रही थी. वहीं इंडिगो की दूसरी फ्लाइट 6e मुंबई से जेद्दाह जा रही थी. जिसके बाद प्रोटोकॉल के अनुसार, विमान को एक अलग जगह पर ले जाया गया और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई.

सभी यात्रियों को विमान से उतारा गया

Air India के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 14 अक्टूबर को मुंबई से जेएफके के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट एआई119 को विशेष सुरक्षा अलर्ट मिला और सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देश पर उसे दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया. सभी यात्री विमान से उतर चुके हैं और दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर हैं.

फिलहाल विमान आईजीआई एयरपोर्ट पर

मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया कि मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम की धमकी के कारण सुरक्षा संबंधी चिंता के चलते दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया. विमान फिलहाल आईजीआई एयरपोर्ट पर है और यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है.

135 यात्री और क्रू मेंबर थे सवार

बता दें कि एयर इंडिया की फ्लाइट AI 657 में 135 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे। सभी को दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित से उतार लिया गया है. वहीं, विमान को आइसोलेशन में रखा गया है.

15 अक्टूबर को भरेगी उड़ान

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा प्रोटोकॉल पूरा होने के बाद मेहमानों को होटलों में ले जाया जाएगा. उड़ान को 15 अक्टूबर की सुबह के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है.

यह भी पढ़ें: Baba Siddique: ‘बिश्नोई समाज से माफी मांगना चाहिए’… BJP के पूर्व सांसद ने सलमान खान को दी सलाह