गौरव महोत्सव हादसे को लेकर अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, कहा – परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवजा दें

Published
सपा प्रमुख अखिलेश यादव
सपा प्रमुख अखिलेश यादव

नई दिल्ली/डेस्क: कर्वी स्थित चित्रकूट इंटर कालेज के मैदान में बुधवार दोपहर करीब तीन बजे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी शो की तैयारी के दौरान बम के गोले में जबरदस्त विस्फोट हो गया. हादसे में चार किशोरों की दर्दनाक मौत हो गई.

चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है. उन्होंने घटना को लेकर एडीजी प्रयागराज की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का एक्स में पोस्ट किया है कि भाजपा सरकार नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ का मुआवजा दें.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें, कि योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना की व्यक्त करते हुए उन्होंने परिजनों को तत्काल पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं, गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये देने के सीएम ने निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों का निशुल्क इलाज किया जाएगा. इसी एक साथ चित्रकूट विस्फोट मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी.

इस मामले की जांच के लिए ADG की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है. चित्रकूट धाम मंडल के डीआईजी अजय कुमार सिंह ने बताया कि बुंदेलखंड गौरव कार्यक्रम में हुए विस्फोट की घटना के मामले में तीन-चार लोग हिरासत में भी लिए गए हैं.

लेखक: इमरान अंसारी