Reasi Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में अगले 36 घंटे के दौरान आत्मघाती हमले को लेकर अलर्ट जारी; घाटी में चल रहा है सर्च ऑपरेशन

Published

Reasi Terrorist Attack: 9 जून को शिव खोरी मंदिर से माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे तीर्थायात्रियों से भीर बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। यह घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास हुई थी। इस हमले में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस गोलीबारी के बाद रियासी जिले में एक गहरी खाई में गिर गई थी। इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 41 लोग घायल हुए थे।

बता दें कि हमले के बाद से ही घाटी में सेना की 11 टीमें आतंकवादियों की तलाश में जुटी हुई हैं। घटना के 5वें दिन जम्मू-कश्मीर में अगले 36 घंटों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हीरा नगर के सेड़ा गांव में रहने वाले हेमराज के घर पर दो संदिग्ध गए थे। जिसके बाद हेमराज के घर वालों ने पुलिस को फोन किया और जिसके बाद वहां पर व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहा है। इसकी के साथ ही डोडा जिला में भी व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

वहीं, दूसरी तरफ रियासी बस हमले के सिलसिले में 70 लोगों को पूछताछ के लिए जिला रियासी में हिरासत में लिया गया है। इस मामले पर डीआईजी का कहना है कि पहाड़ियों की टॉप है को सुरक्षा बलों ने पूरी तरह से कवर कर लिया है और जल्दी ही चार आतंकी, जिनके स्केच जारी किए गए थे, उन्हें ढूंढ कर मार गिराया जाएगा।