Poster controversy in Vidhan Bhavan: टीम इंडिया का गजब स्वागत; पोस्टर में खिलाड़ियों की जगह दिखे नेता

Published

Poster controversy in Vidhan Bhavan: महाराष्ट्र के विधानभवन परिसर में लगाए गए पोस्टर्स को लेकर विपक्ष ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। महज आधे घंटे के भीतर टीम इंडिया के पोस्टर्स लगाए गए, क्योंकि पहले लगे पोस्टर्स में भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीरें नहीं थीं। यही कारण था कि विपक्ष इस बात को लेकर सरकार पर आगबबूला हो गया था। जिसके बाद वहां की तस्वीरें बदल गईं।

इस मामले पर NCP नेता और पूर्व मंत्री जितेंद्र अव्हाड ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार वर्ल्ड कप जीत का क्रेडिट लेने के लिए इस तरह के पोस्टर्स लगा रही है। पूरे विधानभवन में सत्ताधारी पार्टी के विधायक प्रताप सरनाईक की तरफ से पोस्टर्स लगाए गए थे, जिनमें भारतीय खिलाड़ियों के बजाय केवल तीन नेताओं – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, और अजित पवार की तस्वीरें थीं।

इन पोस्टर्स में भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीरें नहीं होने से विपक्ष आक्रोशित हो गया। विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार वर्ल्ड कप जीत का श्रेय लेना चाहती है और इस तरह के पोस्टर्स के जरिए टीम इंडिया का अपमान किया जा रहा है। विपक्ष ने यह भी सवाल किया कि स्वागत पोस्टर्स में खिलाड़ियों की तस्वीरें क्यों नहीं लगाई गईं।

जितेंद्र अव्हाड ने कहा कि यह सब आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है, ताकि सरकार का श्रेय बढ़ाया जा सके। विपक्ष की आक्रामक प्रतिक्रिया के बाद, आधे घंटे के भीतर ही भारतीय खिलाड़ियों के पोस्टर्स भी लगा दिए गए हैं।