अंबाला पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान जारी, एक तस्कर गिरफ्तार

Published

अंबाला/हरियाणा: अंबाला पुलिस अपने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नशे पर लगाम कसने में लगी हुई है। इसी कड़ी में अंबाला छावनी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जिसमें पुलिस टीम ने जगाधरी रोड के पास कब्रिस्तान  के पास नाकाबंदी करके अंबाला जली मिल के पास रहने वाले दिशांत कुमार की आई-20 कार को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से 1 किलो हेरोइन बरामद की।

SP अंबाला ने दी मामले की जानकारी

एसपी अंबाला जशनदीप सिंह रंधावा ने पत्रकार वार्ता करके अंबाला छावनी पुलिस की टीम को बधाई देते हुए बताया कि “यह उनकी सबसे बड़ी कामयाबी है। रंधावा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी दिशांत उर्फ डीके मादक पदार्थों की तस्करी का कार्य करता है और वह आज भारी मात्रा में हीरोइन लेकर आएगा। अंबाला छावनी थाना प्रभारी नरेश कुमार के नेतृत्व में टीम ने जगाधरी रोड पर स्थित कब्रिस्तान के पास नाका लगा कर वाहनों की चेकिंग शुरू की और उन्होंने इसी दौरान एक आई -20 कार HR-85-3044 कार को रोककर उसमें तलाशी ली तो कार में से 1 किलोग्राम हेरोइन बरामद की जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत 5 करोड़ रुपए है।”

आरोपी को अदालत में किया जाएगा पेश

थाना अंबाला छावनी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21/ 27 ए/29 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि “आज आरोपी दीक्षांत को अदालत में पेश करके पुलिस उसका रिमांड हासिल करेगी। जिसमें यह पता लगाया जाएगा कि वे इस खेप को एनसीआर में कहां से लाया है? अंबाला में किस-किस को सप्लाई की जानी है? पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पहले कोई मामला दर्ज नहीं है लेकिन बावजूद इससे गहनता से पूछताछ की जाएगी।”

एसपी अंबाला ने बताया कि “उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस 1 जनवरी से 25 जुलाई तक तस्करों को गिरफ्तार करके उन से भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किए हैं। इसमें उन्होंने 7 क्विंटल 44 किलो चुरापोस्त, 74 किलो 555 ग्राम गांजा, 19 किलो 975 ग्राम अफीम, 2 किलो 775 ग्राम अफीम के पौधे, 39340 नशीली गोलियां, 22, हज़ार 917 नशीले कैप्सूल, 245 नशीले इंजेक्शन, लगभग 2 किलो 20 ग्राम चरस, और लगभग 2 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।”

रिपोर्ट: पीयूष जैन

लेखक: विशाल राणा