सियासी पिच पर अभी OUT नहीं हुए अंबाती… देश की इस बड़ी पार्टी से कर सकते हैं डेब्यू! सूत्र

Published

नई दिल्ली: क्रिकेट से यू-टर्न लेने के बाद राजनीति में अपनी नई पारी की शरुआत करने के लिए 8 दिन पहले ही (28 दिसंबर 2023) को अंबाती रायडू ने आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) जॉइन की थी। लेकिन क्रिकेटर से नेता बने अंबाती रायडू ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके राजनीति से मोहभंग का सबूत दे दिया है। 6 जनवरी 2024 को रायडू ने अपने इस फैसले को सार्वजनिक करते हुए एक्स पर लिखा कि, “सभी को सूचित किया जाता है कि मैंने वाईएसआरसीपी पार्टी छोड़ने और कुछ समय के लिए राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है। आगे की कार्रवाई के बारे में उचित समय पर सूचित किया जाएगा।”

अंबाती की इस पोस्ट के बाद राजनीति में हलचल तेज हो गई है। रायडू ने जून 2023 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी और उन्होंने राजनीति में भी कदम रखा, लेकिन 8 से 9 दिनों के भीतर ही उनका राजनीति से मोहभंग हो गया। ऐसा सभी को लग रहा है, लेकिन इसके पीछे की असल वजह कुछ और है।

सूत्रों में मिली जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि पार्टी में शामिल होने के बाद अंबाती रायडू का नाम गुंटूर संसदीय सीट के लिए तैय किया गया था। रायडू ने इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर ली थी। खबर है कि पार्टी ज्वाइन करने से पहले ही अंबाती पिछले कुछ महीनों से अपने तय निर्वाचन क्षेत्र का व्यापक दौरा भी कर रहे थे। ऐसा माना जा रहा था कि अब अंबाती की राजनीति जमीन पूरी तरह तैयार हो चुकी है। लेकिन अचानक जगन मोहन रेड्डी का साथ छोड़ना कई सावाल खड़ कर रहा है।

इसलिए छोड़ी अंबाती ने पार्टी!

रिपोर्ट्स के अनुसार, नरसरावपेट से मौजूदा सांसद और वाईएसआरसीपी नेता लावु कृष्ण देवरायलु को जगन ने पहले गुंटूर सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा था। लेकिन सांसद देवरायलु ने उनके इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और यह गोपनीय बात भी मीडिया में लीक कर दी। यही कारण है कि अंबाती नाराज हो गए। उन्होने इसी अपना अपमान माना क्योंकि जिसने उनका टिकट फाइनल किया था उन्होंने ही अब उस सीट को कृष्ण देवरायलु को दिए जाने की खबरे आ रही हैं। शायद यही कारण है कि उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं अंबाती रायडू!

अंबाती के पार्टी छोड़ने की खबर के बाद राजनीति गलियारों में ऐसी खबरें आ रही हैं कि हाल ही में सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला ने कांग्रेस का दामन थामा है। सूत्रों का कहना है कि अंबाती रायडू शर्मिला के संपर्क में हैं। वे जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।