Amethi Family Murder Case: अमेठी हत्याकांड को लेकर गरमाई सियासत, एसपी ने किया बड़ा खुलासा!

Published
Amethi Family Murder Case

Amethi Family Murder Case: अमेठी हत्याकांड ने इस वक्त पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। बीते दिन यूपी के अमेठी जिले में कुछ अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने एक शिक्षक, उसकी पत्नी और उनके दो बच्चों की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी है। इस घटना (Amethi Family Murder Case) को लेकर अब देश की सियासत गरमा गई है। एक ओर जहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है तो वहीं दूसरी तरफ बसपा सुप्रीमो मायावती ने घटना की निंदा की है।

अमेठी हत्याकांड से गरमाई यूपी की सियासत

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, “कोई है? कहीं है?? #नहीं_चाहिए_भाजपा” वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने घटना की निंदा करते हुए लिखा, “यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गयी निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें।”

पिता का छलका दर्द, बताया मेहनत कर बना था शिक्षक

अमेठी हत्याकांड में मृतक सुनील कुमार के पिता रामगोपाल का भी बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि वे मजदूरी करते हैं। जब वे मजदूरी करके वापस आए तो उन्हें घटना की जानकारी मिली जिसके बाद उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने बताया कि उनका बेटा पहले ईंट भट्ठे पर काम करता था। नरेगा में भी काम किया साथ ही पढ़ाई भी करता रहा। मेहनत लगन से पढ़ाई करके उसने पुलिस की नौकरी हासिल की, एक साल तक पुलिस की नौकरी की उसके बाद शिक्षक बनने का फैसला किया।

एसपी अनूप कुमार सिंह ने किया बड़ा खुलासा!

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या पर एसपी अनूप कुमार सिंह का कहना है कि ”अहोरवा इलाके में पति-पत्नी और उनके दो बच्चे रहते थे। हमें सूचना मिली कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें गोली मार दी है। पुलिस पहुंची और उन्हें अस्पताल भेजा गया जहां चारों को मृत घोषित कर दिया गया। लूट का कोई प्रयास नहीं हुआ है। उन्होंने 18 अगस्त को चंदन वर्मा नाम के शख्स के खिलाफ रायबरेली में एससी/एसटी का मामला दर्ज कराया था। ऐसे में हम इस एंगल से जांच कर रहे हैं कि क्या घटना का संबंध इस एफआईआर से है।”

क्या है मामला?

यूपी के अमेठी जिले में गुरुवार शाम को अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने एक शिक्षक, उसकी पत्नी और उनके दो बच्चों की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी। यह जघन्य वारदात शाम सात बजे के आसपास घटी, जब शिक्षक अपने परिवार के साथ घर पर मौजूद थे। घटना के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जिले में नाकाबंदी की साथ ही अपराधियों की तलाश जारी है।