बांग्लादेश में हिंसा के बीच सुवेंदु अधिकारी का दावा: एक करोड़ हिंदू पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ रहे हैं

Published

Protest In bangladesh: बांग्लादेश में जारी हिंसा के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा.) के नेता सुवेंदु अधिकारी ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश से एक करोड़ से ज्यादा हिंदू पश्चिम बंगाल की ओर आ रहे हैं। अधिकारी ने इस स्थिति को गंभीर बताते हुए केंद्र से तत्काल कार्रवाई की अपील की है।

हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार

हालिया हिंसक प्रदर्शनों में 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया है। इन घटनाओं के बीच, अधिकारी ने आरोप लगाया कि बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि रंगपुर के पार्षद की हत्या कर दी गई है और सिरसागंज में 13 पुलिसकर्मियों की हत्या की गई, जिनमें 9 हिंदू थे।

अधिकारी ने कहा, “बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। अब यह सुनने में आ रहा है कि एक करोड़ से अधिक बांग्लादेशी हिंदू पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ रहे हैं।” उन्होंने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल सीवी आनंद बोस से अपील की है कि वे केंद्र सरकार से इस संबंध में बात करें और उचित कदम उठाने की मांग करें।

शरणार्थियों को मिले भारतीय नागरिकता

उन्होंने यह भी कहा कि शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता दी जानी चाहिए। अधिकारी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के तहत शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर बांग्लादेश में स्थिति जल्द काबू में नहीं आती, तो बंगाल को 1947 और 1971 के मुक्ति संग्राम की तरह एक करोड़ से अधिक शरणार्थियों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

बांग्लादेश में हिंसा की वजह सरकारी नौकरियों में आरक्षण प्रणाली के खिलाफ प्रदर्शन है। हाल ही में, प्रदर्शनकारी शेख हसीना के आवास तक पहुंच गए और उनके पिता शेख मुजिबुर रहमान की प्रतिमा को भी तोड़ दिया। इस हिंसक स्थिति के बीच सुवेंदु अधिकारी का दावा और उनकी अपील ने स्थिति को और गंभीर बना दिया है।