अमित मिश्रा ने खोली कोहली की पोल, बताया सचिन और धोनी को क्यों मिलता है सम्मान?

Published

Power tends to corrupt; absolute power corrupts absolutely. आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी। एक ऐसा खिलाड़ी जिसने एक बार नहीं बल्कि कई बार भारत को ऐसे हालातों में जीत दिलाई जब हर कोई उम्मीद खो चुका था, फिर चाहे वो टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल हो या हम सभी भारतीयों का पसंदीदा 2022 भारत बनाम पाकिस्तान टी20 मैच। लेकिन अब इस विश्व स्तरीय खिलाड़ी पर उसके कभी के अच्छे दोस्त अमित मिश्रा ने घमंडी और गाली देने का आरोप लगाया है।

विराट ने की गाली गलौज

आपको LSG और RCB के बीच का वो मैच तो याद ही होगा जब गौतम ने मैच जीतने के बाद उसके मुंह पर उंगली रखकर उसे चुप रहने को कहा था। अब अमित मिश्रा की मानें तो गंभीर ने वहां मौजूद फैंस की भावनाओं को काबू में करने के लिए ऐसा किया था, लेकिन कोहली ने इस बात को अपने ईगो पर ले लिया और जब ये दोनों दोबारा भिड़े तो कोहली ने LSG के खिलाड़ियों को गाली देना शुरू कर दिया बहुत सी चीजें नजरअंदाज की जा सकती थीं, लेकिन कोहली ने ऐसा नहीं किया।

और जब अमित नवीन के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उन्होंने कोहली से पूछा, ‘आप किससे बात कर रहे हैं, वह एक युवा खिलाड़ी है, वह आपके स्तर के आसपास भी नहीं है। जो हो गया सो हो गया, अब इसे जाने दो।

तो कोहली ने उनसे कहा कि ये बात मुझे नहीं, नवीन को समझाओ. विराट यहीं नहीं रुके, मैच खत्म होने के बाद हैंडशेक के दौरान उन्होंने फिर नवीन को गाली देना शुरू कर दिया, जिसके बाद गंभीर ने बीच-बचाव करते हुए पूछा कि जब खेल खत्म हो चुका है और आप लोग जीत चुके हैं तो फिर से क्यों शुरू कर रहे हो।

अमित मिश्रा पर उठे सवाल

अमित ने आगे कहा कि यही वजह है कि लोग आज भी सचिन और धोनी का सम्मान करते हैं क्योंकि वो जूनियर्स का सम्मान करते हैं। अगर विराट के स्वभाव की बात करें तो वो दिल्ली से हैं और शुरू से ही आक्रामक खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन कई बार ऐसे पल भी देखने को मिले हैं जब फैंस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया तो वो उन्हें खुश करने के लिए अकेले ही आगे आए हैं।

हर खिलाड़ी का अपना अंदाज होता है और शायद विराट के साथ भी ऐसा ही है। खैर, सफलता मिलने के बाद कोहली बदल गए थे, इस बात को खुद युवराज ने भी माना है। लेकिन हर सिक्के के दो पहलू होते हैं, अमित मिश्रा, जिनके भविष्य पर आज भी सवाल है, लेकिन वो खुद को 40 साल का बताते हैं, उन पर खुद एक महिला को गीला करने का आरोप है।