Amit Shah on J&K Visit: जम्मू-कश्मीर में गरजे अमित शाह, कहा- “अगर NC और कांग्रेस सत्ता में आएंगे तो आतंकवाद…”

Published
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah on J&K Visit: जम्मू-कश्मीर में चुनावी बिगुल बज चुका है। बीते दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। वहीं, आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस बीच उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

“कांग्रेस और एनसी फिर से अलग झंडा लाने वाले हैं”

उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “अगर एनसी और कांग्रेस सत्ता में आएंगे तो आतंकवाद आएगा और अगर बीजेपी आएगी तो यहां कोई घुसपैठ नहीं कर पाएगा।” इसी के साथ उन्होंने कहा, “कांग्रेस और एनसी फिर से अलग झंडा लाने वाले हैं। आप लाने दोगे? एनसी और कांग्रेस फिर से अनुच्छेद 370 लाना चाहते हैं, आप लाने दोगे? कांग्रेस पार्टी और एनसी गुज्जर, बकरवाल, पहाड़ी और दलितों का आरक्षण छीनना चाहते हैं। मैं राहुल गांधी को एक बात कहना चाहता हूं कि आप चाहे कितनी भी कोशिश कर लें, हम गुज्जरों, बकरवाल, पहाड़ी और दलितों के आरक्षण पर आंच नहीं आने देंगे। वे कहते हैं, हम पाकिस्तान से बात करेंगे। आज मैं कहता हूं जब तक शांति नहीं होगी, तब तक पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी।

“राहुल गांधी को लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, “कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस कह रहे हैं कि वे राज्य का दर्जा बहाल करेंगे। बताओ कौन दे सकता है? ये सिर्फ केंद्र सरकार, पीएम मोदी ही दे सकते हैं। हमने कहा है कि चुनाव के बाद उचित समय पर हम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देंगे। हमने संसद में यह कहा है। राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए।”

उन्होंने आतंकवाद को लेकर कहा कि “कश्मीर को आतंकवाद से बहुत नुकसान हुआ है कश्मीर में ऐसी सरकारें थीं जिन्होंने आतंकवाद पर आंखें मूंद लीं। ऐसे लोग हैं जो यहां आते थे और जब शांति होती थी तो मुख्यमंत्री बन जाते थे और जब आतंकवाद होता था तो वे दिल्ली जाते थे और कॉफी बार में कॉफी पीते थे।

“अगर एनसी और कांग्रेस सत्ता में आएंगे तो आतंकवाद आएगा”

पीएम मोदी के 10 साल में आतंकवाद को 70% कम करने का काम बीजेपी ने किया है। कई वर्षों के बाद अमरनाथ यात्रा निर्भय होकर संपन्न हुई। कई सालों के बाद घाटी में नाइट थिएटर की शुरुआत हुई, घाटी में ताजिया जुलूस निकाला गया। जम्मू-कश्मीर के लोगों को विशेषकर जम्मू के लोगों को यह तय करना है कि वे आतंकवाद चाहते हैं या शांति, विकास चाहते हैं। अगर एनसी और कांग्रेस सत्ता में आएंगे तो आतंकवाद आएगा और अगर बीजेपी आएगी तो यहां कोई घुसपैठ नहीं कर पाएगा।