फाइनल मुकाबले में इन खिलाडियों के बीच दिखेगा दिलचस्प मुकाबला, देखे कौन किसपर है भारी ?

Published

India vs South Africa Final Match: टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला वेस्टइंडीज के बारबाडोस में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में है वहीं दक्षिण अफ़्रीकी टीम भी जबरदस्त फॉर्म में है। कल के मुकाबले में आपको कई खिलाडियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

बाएं हाथ के गेंदबाजों ने रोहित को किया है परेशान

रोहित शर्मा को अकसर बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने परेशान किया है। पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी समेत बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उन्हें परेशान करते आए हैं। फॉर्म में चल रहे यानसेन इसका फायदा उठा सकते हैं। वैसे आंकड़ें रोहित के पक्ष में हैं जो टी20 मैचों में नौ पारियों में यानसेन का सामना हुआ हैं और सिर्फ एक बार उनकी गेंद पर आउट हुए हैं।

रबाडा और कोहली में दिखेगा दिलचस्प मुकाबला

भारतीय टीम भले ही आज अच्छे फॉर्म में खेल रही हो लेकिन विराट कोहली की फॉर्म चिंता का सबब है जो सात मैचों में सिर्फ 75 रन बनाए है। इस सीजन रबाडा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है रबाडा के नाम आठ मैचों में 12 विकेट ले चुके हैं और उनका इकॉनोमी रेट छह से कम रहा है। रबाडा ने अब तक कोहली को 4 बार आउट किया है।

बुमराह और डिकॉक के बीच होगा मुकाबला

क्विंटन डिकॉक ने इस विश्व कप के आठ मैचों में 204 रन बनाए हैं। अब उनका सामना दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से होगा जो 4.12 की इकोनॉमी रेट से 13 विकेट ले चुके हैं। डिकॉक को बुमराह के सामने बेहद संभलकर खेलना होगा।

लेखक – आयुष राज